Toyota लेकर आ रहा है अपनी धमाकेदार गाड़ी कीमत देखकर उड़ जाएंगे हाॅस इतनी है कीमत कम

दोस्तों अगर आप एक ऐसी कार की तलाश में हैं जो आपके पूरे परिवार को आराम और स्टाइल के साथ ले जा सके तो टोयोटा रूमियन आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है। इस नई 7-सीटर एमपीवी गाड़ी को टोयोटा ने हाल ही में भारतीय बाजार में लॉन्च किया है और यह फीचर्स से भरपूर है। आइये आज इस कार के बारे में और अधिक जानते हैं।

Toyota Roomian Design

टोयोटा रुमियान को बोल्ड और आकर्षक डिजाइन दिया गया है। फ्रंट में टोयोटा की सिग्नेचर ग्रिल नजर आ रही है, जो इसे प्रीमियम लुक दे रही है। इसके अलावा इसमें एलईडी हेडलाइट्स और डीआरएल भी मिलते हैं, जो रात में ड्राइविंग को आसान बनाते हैं।

अंदर से टोयोटा रुमियन का केबिन काफी प्रीमियम और आरामदायक है। इसमें इस्तेमाल की गई सामग्रियां अच्छी हैं और फिट और फिनिश भी बेहतरीन है। इस कार की पहली, दूसरी और तीसरी पंक्ति में पर्याप्त लेगरूम और हेडरूम है, जिससे लंबी यात्रा में भी पैर फैलाकर आराम से बैठा जा सकता है।

Toyota Roomian Mileage & Engine

टोयोटा रुमियन दो इंजन विकल्पों में उपलब्ध है: 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन और 1.4 लीटर डीजल इंजन। पेट्रोल इंजन 103 bhp की पावर और 137 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है, जबकि डीजल इंजन 77 bhp की पावर और 190 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। दोनों इंजन बेहतरीन माइलेज देने का दावा करते हैं।

कंपनी का दावा है कि पेट्रोल इंजन 26 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज दे सकता है, जबकि डीजल इंजन 28 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज दे सकता है। यह माइलेज बड़े परिवारों के लिए काफी फायदेमंद हो सकता है, क्योंकि इससे ईंधन की खपत कम होगी।

Toyota Roomian Safty Features 2024

टोयोटा रूमियोन भी फीचर्स से लैस है। इसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ORVM और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स हैं।

जब सुरक्षा की बात आती है तो टोयोटा रुमियन कोई कसर नहीं छोड़ती है। डुअल एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी) के साथ एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), रियर पार्किंग असिस्ट सिस्टम और हिल स्टार्ट असिस्ट जैसी सुविधाएं मानक के रूप में पेश की जाती हैं।

Toyota Roomian Price

Toyota Roomian Price – दोस्तों अगर कीमत की बात करें तो कंपनी ने इस शानदार कार की कीमत महज 8 लाख रुपये रखी है, ऐसे में अगर लोग इस कार को खरीदना चाहते हैं। तो ये मौका.

Leave a Comment