Mahindra को टक्कर देने Tata लॉन्च करने वाली है न्यू कार, जानें क्या होंगे फीचर्स

Tata Curve Electric भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में तहलका मचाने के लिए पूरी तरह तैयार है। यह दमदार इलेक्ट्रिक एसयूवी दमदार बैटरी और शानदार रेंज के साथ आएगी, जो महिंद्रा की ताकत को कमजोर भी कर सकती है। खैर, आज के इस आर्टिकल में हम आपको टाटा कर्व इलेक्ट्रिक के बारे में पूरी जानकारी दे रहे हैं।

Tata Curve Electric Performance

टाटा कर्व इलेक्ट्रिक सिर्फ एक इलेक्ट्रिक वाहन नहीं है, बल्कि बेहतरीन फीचर्स और दमदार परफॉर्मेंस का बेहतरीन कॉम्बो है। यह कार भी धांसू ICE वैरिएंट के साथ भारतीय बाजार में उतरने जा रही है। दोनों वेरिएंट को पहले कॉन्सेप्ट मॉडल के रूप में लॉन्च किया जाएगा और उसके बाद अंतिम प्रोडक्शन मॉडल के रूप में लॉन्च किया जाएगा।

भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की लोकप्रियता लगातार बढ़ती जा रही है। 2024 में भी कई बेहतरीन इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च हुए, जिन्हें जनता से काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला।

Tata Curve Electric Battey

टाटा कर्व इलेक्ट्रिक में आपको 40.5 kWh की दमदार बैटरी मिलने वाली है। इसकी तुलना में टाटा पंच को 35 kWh बैटरी पैक के साथ पेश किया जा सकता है। कंपनी के मुताबिक टाटा कर्व इलेक्ट्रिक आपको 465 किमी की बेहतरीन रेंज देगी, जबकि टाटा पंच इलेक्ट्रिक 300 किमी की रेंज दे सकती है। दोनों कारों की रेंज उनकी बैटरी क्षमता पर निर्भर करती है और दोनों कारों में शक्तिशाली मोटर होंगे।

Tata Curve Electric Features

दोनों कारों में लगभग एक जैसे फीचर्स मिलेंगे। इसमें अत्याधुनिक इंफोटेनमेंट सिस्टम, मल्टीपल एयरबैग, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 360 डिग्री कैमरा और शानदार रेंज जैसे फीचर्स शामिल होंगे। ये सभी फीचर्स मिलकर आपकी ड्राइविंग को आरामदायक और सुरक्षित बनाएंगे

Tata Curve Electric Price

फिलहाल कंपनी ने इस कार की लॉन्च डेट और कीमत के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। फिलहाल इस गाड़ी की टेस्टिंग शुरू हो गई है। यह कार एक कॉन्सेप्ट मॉडल है और इसे जनवरी 2025 के आसपास लॉन्च किया जा सकता है। अनुमान के मुताबिक इसकी कीमत करीब 20 लाख रुपये हो सकती है. यह कार सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार बन सकती है।

Leave a Comment