महिंद्रा बोलेरो ने दिया ग्राहकों को बहुत धोखा सेफ्टी में निकली बहुत ही खराब देखें पूरी खबर

Mahindra Bolero Neo: देश के एसयूवी बाजार में महिंद्रा बोलेरो काफी लोकप्रिय है। शहर से लेकर गांव तक के लोग इसे पसंद करते हैं. कंपनी ने इसका अर्बन वर्जन भी बाजार में लॉन्च किया है। इसका नाम महिंद्रा बोलेरो नियो है। इसे विशेष रूप से शहरी ग्राहकों को लक्षित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

Mahindra Bolero Neo Cress Test

हाल ही में व्हीकल क्रैश टेस्टिंग संस्था ग्लोबल NCAP ने बोलेरो नियो (महिंद्रा बोलेरो नियो) का क्रैश टेस्ट किया। जिसमें उन्होंने बेहद घटिया एक्टिंग की थी. आपको बता दें कि ग्लोबल एनसीएपी द्वारा आयोजित क्रैश टेस्ट में बोलोरो नियो को केवल 1 स्टार मिला है। भारत में सड़क सुरक्षा को लेकर जहां लोगों को जागरूक किया जा रहा है. वहीं, इस एसयूवी को 1 स्टार मिलना काफी कष्टप्रद है।

महिंद्रा बोलेरो नियो को ग्लोबल एनसीएपी द्वारा वयस्क और बाल सुरक्षा दोनों में सिर्फ 1 स्टार से सम्मानित किया गया है। मामले पर रिपोर्ट्स में कहा गया है कि इस एसयूवी का स्ट्रक्चर और फुटरेस्ट अस्थिर है। वहीं, ड्राइवर के पैरों को कम सुरक्षा मिलती है। इनमें से, छाती को बहुत खराब सुरक्षा मिली। ग्लोबल एनसीएपी ने बोलेरो नियो को वयस्क सुरक्षा के लिए कुल 34 अंकों में से 20.26 अंक दिए।

Mahindra Bolero Neo Specification

कंपनी ने महिंद्रा बोलेरो नियो को चार ट्रिम स्तरों – N4, N8, N10R और N10 (O) में लॉन्च किया है। जिसकी एक्स-शोरूम कीमत क्रमश: 9.90 लाख रुपये, 10.50 लाख रुपये, 11.47 लाख रुपये और 12.15 लाख रुपये रखी गई है। इसमें 1.5L डीजल इंजन मिलता है। जो 100PS की पावर और 260Nm का टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। इसमें कंपनी ने बेहतर स्पीड मैनेजमेंट के लिए 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का इस्तेमाल किया है।

Leave a Comment