Wagnor से भी जायदा माइलेज, maruti की 2024 की Car

Maruti Grand Vitara – 26 सितंबर 2013 वह दिन था जब मारुति ने अपनी प्रमुख एसयूवी ग्रैंड विटारा लॉन्च की थी। इस कार को भारतीयों को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है। क्योंकि हर भारतीय कार खरीदते समय यही सोचता है कि उसे सारी सुरक्षा, लुक और फीचर्स उसके बजट में मिल जाएं। लेकिन मारुति वैगन आरके स्विफ्ट में यह संभव नहीं है। हालाँकि, अब यह सब आपको मारुति ग्रैंड विटारा में मिलता है।

Maruti Grand Vitara Mileage

Maruti Grand Vitara एक एक्सयूवी है, जो 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है। यह इंजन हाइब्रिड पावर ट्रेन के साथ आता है। जिससे इसकी परफॉर्मेंस तो बढ़ती ही है, इसका माइलेज भी दूसरे इंजनों के मुकाबले काफी ज्यादा होता है। इस इंजन के साथ आपको 27 किमी प्रति लीटर तक का माइलेज मिलेगा।

यह 91 PS की पावर और 122 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इसकी विशेषताओं में से एक है. लुक के मामले में भी यह बाकी कारों से काफी बेहतर है। इसमें बड़ी फ्रंट ग्रिल है जो इसे काफी आक्रामक लुक देती है। यह एक मध्यम आकार की एसयूवी है। जिससे इसे काफी अच्छी जगह मिलती है.

Maruti Grand Vitara Features

मारुति ग्रैंड विटारा में कई अच्छे फीचर्स हैं। एक्सटीरियर में इसमें शार्क फिन एंटीना, डुअल टोन अलॉय, व्हील स्प्लिट हेडलैंप, चारों तरफ प्लास्टिक क्लैडिंग और टॉप लाइट्स हैं। यह सब इसे बहुत अच्छा बनाता है।

अंदर आपको टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्रूज़ कंट्रोल, ऑटो एडजस्टेबल सीटें, सनरूफ, बेहतर लेग रूम और सभी जरूरी फीचर्स मिलेंगे। यह कार मारुति की अन्य कारों के मुकाबले ज्यादा सुरक्षित भी है।

Maruti Grand Vitara Price

इसकी कीमत 11 लाख से शुरू होकर 20 लाख तक है. अगर आप इस बजट में एक अच्छी कार की तलाश में हैं तो दोबारा खरीद सकते हैं। कीमत के हिसाब से इसका मुकाबला Tata Nexon से है।

Leave a Comment